धन्य वर्जिन मैरी के बेदाग दिल केलिए समर्पण

धन्य वर्जिन मैरी के बेदाग दिल केलिए समर्पण


हे मैरी, सबसे शक्तिशाली माँ, दया की माँ, स्वर्ग की रानी और पापियों की अभयारण्य, हम आपके बेदाग दिल के लिए खुद को समर्पित करते हैं၊

हम अपने आपको पूरी तरह से आपके हवाले कर देते हैं၊ हम आपको वह सब देते हैं जो हम हैं, वह सब जो हम हैं और वह सब जो हम प्यार करते हैं၊ हम आपको अपना शरीर, अपना दिल, अपनी आत्मा, अपना घर, अपना परिवार और अपना देश अर्पण करते हैं၊

हम प्रार्थना करते हैं, जो कुछ हमारे पास हैं, और जो हमें हुए हैं वह तुम्हारा हो၊ हम मातृ आशीर्वाद का हिस्सा बनना चाहते हैं၊ हमारा यह समर्पण फलदायक और स्थाई हो। एक बार फिर हम अपने बपतिस्मा और पवित्र भोज में किए गए वादे को नवनीकृत करते हैं।


हम शपथ लेते हैं कि हम हमेशा अपनी विश्वास की सच्चाई को साहसपूर्वक स्वीकार करेंगे और पोप और बिशप के सभी निर्देशों का पालन करते हुए सच्चे ईसाई के रूप में २हेंगे। हम परमेश्वर और उसके गिरजे की आज्ञाओं का पालन करने और प्रभु के दिन को पवित्र रखने की शपथ लेते हैं। सबसे बढकर हम पवित्र भोज को अपने जीवन का अभिन्न अंग बनाने का संकल्प लेते हैं।


हे इश्वर की गौरवशाली माता और मानव जाति की प्यारी माँ , हमें अपने पूरे दिल से आपकी सेवा करने के लिए अपने बेदाग दिल से मज़बूत करें। आपके पुत्र का पवित्र हृदय हमारे दिलों में, सभी लोगों के दिलों में, पूरी दुनिया में और इस धरती पर स्वर्ग की तरह पूजित हों।

आमेन।

Advertisements

Leave a comment